आ गई बम्पर सरकारी भर्ती | SSC Recruitment 2023, सैलरी ₹63,200 महीना

State Selection Commission SSC Recruitment 2023 में 11,098 एक्साइज कांस्टेबल पदों के लिए अधिसूचना। सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवार (11-11-2023) या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। राज्य चयन आयोग भर्ती पाठ्यक्रम और परीक्षाओं, रिक्तियों, वेतन विवरण, एसएससी नौकरियों की सूची और करियर, परिणाम, परीक्षा 2023 आवेदन शुल्क, भारत में एसएससी सरकारी नौकरियों, शैक्षिक योग्यता और इन पदों के बारे में अन्य सभी विवरण/जानकारी। अधिक विवरण उल्लिखित हैं। नीचे दिए गए विवरण।




State Selection Commission SSC Recruitment 2023

SSC Recruitment 2023 के लिए नौकरी स्थान – उम्मीदवारों के लिए नौकरी का स्थान बिहार होगा।

रिक्तियों की संख्या – कुल रिक्तियों की संख्या 11,098 है।

रिक्तियों का नाम और पदों की संख्या – प्रति पद रिक्तियों का नाम और संख्या नीचे उल्लिखित है।

1. Lower Division Clerk/ Typist – 3927
2. Revenue Employee – 3559
3. Panchayat Secretary – 3532
4. Inspector – 69
5. Assistant Director – 07

6. Tank Sahayak Clerk – 04.

Private और सरकारी नौकरी के Update के लिए आप नीचे दिए गए लिंक से हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

वेतन/सैलरी और ग्रेड पे – सभी पदों के लिए देय वेतन 19,900 – 63,200 रुपये प्रति माह होगा। वेतन विवरण के बारे में अधिक जानकारी विस्तृत विज्ञापन में दी गई है।

आयु सीमा – एसएससी ऑनलाइन भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 – 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। पदवार आयु विवरण के बारे में अधिक जानने के लिए विस्तृत विज्ञापन पर क्लिक करें।

शैक्षणिक योग्यता – इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता का विवरण नीचे दिया गया है।

Clerk/ Typist/ Revenue Employee/ Panchayat Secretary/ Inspector/ Assistant Director/ Tank Sahayak Clerk – {12th pass or equivalent}।

शैक्षणिक योग्यता विवरण के बारे में अधिक जानने के लिए विज्ञापन देखें।

Download Official Notification

चयन विधि – राज्य चयन आयोग में भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन संयुक्त प्रतियोगी लिखित परीक्षा, मुख्य परीक्षा, कौशल परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थियों को इन परीक्षाओं के लिए तैयार रहना चाहिए।

कार्य अनुभव – इन पदों के लिए किसी अतिरिक्त कार्य अनुभव की आवश्यकता नहीं है। इस भर्ती के लिए नए उम्मीदवार और बिना अनुभव वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

Private और सरकारी नौकरी के Update के लिए आप नीचे दिए गए लिंक से हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

आवेदन कैसे करें – सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट या दिए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

उम्मीदवारों को अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा। साक्षात्कार के समय, उम्मीदवारों को अपना शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र, एक पिन नंबर के साथ स्थायी पता सहित व्यक्तिगत विवरण, व्यक्तिगत वैध ईमेल और एक व्यक्तिगत मोबाइल नंबर ले जाना चाहिए। ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से भेजे गए आवेदन निश्चित रूप से अस्वीकार कर दिए जाएंगे।

आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – सभी उम्मीदवारों को (11-11-2023) या उससे पहले आवेदन करना होगा। अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन पत्र जमा नहीं किया जाएगा।

आवेदन शुल्क – सामान्य/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 540 रुपये और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए 135 रुपये होगा। उच्च पद के लिए आवेदन करने वाले कर्मचारी चयन आयोग एसएससी के नियमित कर्मचारियों को भी आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, यूपीआई या नेट बैंकिंग के माध्यम से ऑनलाइन करना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क विवरण के बारे में अधिक जानने के लिए विस्तृत विज्ञापन पर क्लिक करें।

महत्वपूर्ण नोट – नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा। बिना किसी संलग्नक के अपूर्ण या देर से आए आवेदनों को बिना किसी कारण और पत्राचार के सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। इसलिए आवेदन पत्र अंतिम तिथि से पहले पहुंच जाने चाहिए। देर से/अपूर्ण आवेदन पत्र अस्वीकृत किये जा सकते हैं।

हम आशा करते हैं कि आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो, तो आप इसे अपने दोस्त, फैमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करें। ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके।

Join Telegram Channel

Spread the love

Leave a Comment