Pearson Work From Home Job | घर बैठे कमाओ लगभग ₹35,000 महीना

Pearson Work From Home Job – Pearson एक ब्रिटिश बहुराष्ट्रीय प्रकाशन और शिक्षा कंपनी है जिसका मुख्यालय लंदन, इंग्लैंड में है। इसकी स्थापना मूल रूप से 1840 के दशक में एक विनिर्माण व्यवसाय के रूप में की गई थी लेकिन 1920 के दशक में इसे प्रकाशन में बदल दिया गया। यह वर्तमान में सबसे बड़ी शिक्षा कंपनी है और एक समय दुनिया की सबसे बड़ी पुस्तक प्रकाशक थी। Pearson 2023 Customer Service Administrator. की भूमिका की तलाश कर रहे किसी भी स्नातक के लिए निर्धारित है। इस पद के लिए विस्तृत पात्रता मानदंड, जानकारी और आवेदन प्रक्रिया नीचे दी गई है।

Pearson Work From Home Job

कार्य भूमिका – Customer Service Administrator.

Private और सरकारी नौकरी के Update के लिए आप नीचे दिए गए लिंक से हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करे

नौकरी का स्थान – घर से काम करें।

नौकरी के कर्तव्य और जिम्मेदारियाँ – इस रिक्ति के लिए जिम्मेदारियों का विस्तार से उल्लेख किया गया है

  • भारत, यूके, एयू और चीन में मौजूदा Pearson टीमों के साथ मिलकर काम करना। सफल आवेदक हिंदी, पंजाबी और अंग्रेजी में दक्ष होगा। वे भारत में Pearson पार्टनर्स के लिए संपर्क के पहले बिंदु के रूप में कार्य करेंगे जिन्हें अपने ग्राहकों की यात्रा में सहायता की आवश्यकता है
  • पीटीई अकादमिक और संबंधित उत्पादों के लिए आंतरिक/बाहरी हितधारकों के परिचालन कार्यों में तीसरी पंक्ति की सहायता टीम की सहायता करना
  • यह सुनिश्चित करने के लिए भागीदारों को फीडबैक और प्रशिक्षण प्रदान करना
  • साझेदारों के पास सही जानकारी है
  • सुनिश्चित करें कि सभी ग्राहक सेवा पूछताछ टीम के 24-घंटे सेवा स्तर समझौते (एसएलए) के भीतर उचित रूप से संसाधित और पूरी की जाती हैं।
  • सभी चैनलों के माध्यम से प्राप्त पूछताछ की निगरानी करें और पीटीई अकादमिक से संबंधित मामलों पर ग्राहकों को फोन और ईमेल के माध्यम से उचित प्रतिक्रिया प्रदान करें
  • आंतरिक हितधारकों और ग्राहकों के लिए प्रक्रियाओं, नीतियों और प्रक्रिया दस्तावेजों को बनाए रखना और अद्यतन करना
  • सेवा मानकों में अंतराल, रुझान या अधिक उपलब्धि की पहचान करने के लिए डिज़ाइन किए गए सेवा गुणवत्ता ट्रैकिंग/रिपोर्टिंग टूल को बनाए रखें और निगरानी करें और जहां भी संभव हो मुद्दों को हल करने के लिए त्वरित, सक्रिय कार्रवाई करें।
  • व्यवस्थित सुधार प्रथाओं को सुनिश्चित करने के लिए Pearson के अन्य हिस्सों के साथ संपर्क करके ग्राहक सेवा सुधार परियोजनाओं का प्रबंधन करें (जहां आवश्यक हो)
  • ग्राहक मुद्दों का प्रभावी स्वामित्व लें; चुनौतीपूर्ण/जटिल मामलों को संभालने और कॉल के दौरान समाधान खोजने में विश्वास रखें, जिसमें यदि आवश्यक हो तो उचित वृद्धि कदमों का पालन करना भी शामिल है
  • आवश्यक समयसीमा के भीतर एसएलए के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए आंतरिक भागीदारों के साथ संपर्क करें
  • डिलीवरी भागीदारों के बीच ग्राहक सेवा प्रावधान की निगरानी करें और ग्राहक सेवा मुद्दों पर प्रमुख ग्राहकों के लिए संपर्क का प्राथमिक बिंदु बनें
    अन्य तदर्थ बैक-ऑफ़िस के साथ स्थानीय भूगोल का समर्थन करें, आवश्यकतानुसार प्रशासनिक कर्तव्यों की रिपोर्टिंग करें।

आवश्यक योग्यता – उम्मीदवारों के पास बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

आयु – उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। Pearson द्वारा उल्लिखित कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है।

वेतन / सीटीसी – Pearson में एक Customer Service Administrator. का औसत वेतन लगभग 35,000 रुपये प्रति माह है जो लगभग 4.2 लाख रुपये प्रति वर्ष होगा।

आवश्यक ज्ञान और कौशल – आपके लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल नीचे दिए गए हैं

  • दक्षता और चपलता के साथ जटिल परिचालनों का प्रबंधन किया
  • सामान्य लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए विभिन्न हितधारकों के साथ सहयोग किया
    अस्पष्ट परिस्थितियों में ठोस निर्णय लेने की क्षमता प्रदर्शित की गई
  • दक्षताओं
  • उत्कृष्ट मौखिक एवं लिखित संचार क्षमताएं
  • विभिन्न गतिविधियों में ध्यान को प्रभावी ढंग से प्राथमिकता देने की क्षमता के साथ उत्कृष्ट संगठनात्मक कौशल।
  • माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस में कुशल.

चयन प्रक्रिया – चयन प्रक्रिया पूरी तरह से शॉर्टलिस्टिंग पर निर्भर करती है। एक बार उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किए जाने के बाद, एक मूल्यांकन परीक्षा और वर्चुअल/आमने-सामने Interview का दौर होगा। इन राउंड को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद, उम्मीदवार को कंपनी द्वारा उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर ज्वाइनिंग लेटर प्राप्त होगा।

अनुभवी या Fresher – – Fresher – और अनुभवी दोनों Pearson के लिए पात्र हैं।

आवेदन कैसे करें – सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट या नीचे दिए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें

आवेदकों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। इस विशेष भर्ती के लिए कोई ऑफ़लाइन आवेदन प्रक्रिया नहीं है।

अंतिम तिथि – उम्मीदवारों को अपेक्षित (10-01-2024) तक ऑनलाइन आवेदन पोर्टल के माध्यम से आवेदन जमा करना होगा। उम्मीदवारों को जल्द से जल्द आवेदन करना होगा। सीटें भर जाने के बाद ऑनलाइन आवेदन लिंक बंद कर दिया जाएगा।

क्या कोई फीस है – नहीं, किसी भी प्राइवेट नौकरी के लिए आवेदन करने पर कोई फीस लागू नहीं है। वैध निजी क्षेत्र की नौकरियों में रोजगार के लिए आवेदकों से कोई भर्ती शुल्क नहीं लिया जाता है।

महत्वपूर्ण नोट – नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा। बिना किसी संलग्नक के अपूर्ण या देर से आए आवेदनों को बिना किसी कारण और पत्राचार के सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। इसलिए आवेदन पत्र अंतिम तिथि से पहले पहुंच जाने चाहिए। देर से/अपूर्ण आवेदन पत्र अस्वीकृत किये जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें :
National Horticulture Board Recruitment 2023
Paytm Work From Home Job
Meesho Work From Home Job
Indigo Airlines Recruitment 2023
Amazon Work From Home Job

हम आशा करते हैं कि आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो, तो आप इसे अपने दोस्त, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करें। ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके।

Indian Army Agniveer Recruitment 2023

Spread the love

Leave a Comment